गिरिराज गोवर्धन धाम की अनूठी हवाई यात्रा का अनुभव करिये

मुड़िया पूर्णिमा मेला एक वार्षिक मेला है जो उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के गिरिराज गोवर्धन धाम में हर साल बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है। यह मेला "छोटे कुंभश्" के नाम से श्रद्धालुओं के बीच काफी प्रसिद्ध है। प्रति वर्ष यहाँ भारी तादाद में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय श्रद्धालु यहाँ स्थित गिरिराज गोवर्धन पर्वत की "सात कोसी परिक्रमा" के लिए आते हैं।

गोवर्धन परिक्रमा का महत्व

पौराणिक कथाओं के अनुसार श्री गिरिराज गोवर्धन पर्वत पर श्री क़ृष्ण जी की अपार कृपा है। यह माना जाता है कि एक बार देव इंद्रा के क्रोध से स्थानीय लोगों की रक्षा के लिए श्री क़ृष्ण जी ने सात दिनों तक गोवर्धन पर्वत को अपनी कनिष्ठा पर उठाए रखा था। इसलिएए यह माना जाता है कि गोवर्धन पर्वत सभी पर्वतों में से सबसे पावन है जहाँ भगवान श्री क़ृष्ण स्वयं विद्यमान हैं व अपने भक्तों को अपार प्रेम एवं आशीर्वाद प्रदान करते हैं। इसीलिये ये मान्यता है कि जो भी व्यक्ति इस पर्वत की परिक्रमा करता है वह पवित्र हो जाता है।

मुड़िया पूर्णिमा मेले के दौरान श्री गिरिराज गोवर्धन धाम की हेलीकॉप्टर द्वारा हवाई यात्रा

चूंकि प्रति वर्ष मुड़िया पूर्णिमा मेले के दौरान भारी तादाद में श्रद्धालु ब्रज क्षेत्र में गिरिराज गोवर्धन पर्वत की " सात कोसी परिक्रमा" करने आते हैं। इसलिये श्रद्धालुओं की परिक्रमा यात्रा में सहजता एवं रोमांच प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा पावन हंस हेलीकॉप्टर लिण् के सहयोग से 8 व 9 जुलाई, 2017 को गिरिराज गोवर्धन पर्वत की हेलीकॉप्टर द्वारा हवाई यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस हवाई यात्रा में 10 मिनट में गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कराई जाएगी।

  • दिनांक:- 8-9 जुलाई 2017
  • समय:- प्रातः 9:30 से साय 5:00 बजे तक
  • शुल्क: Rs.2499 (प्रति व्यक्ति)
  • आरंभ स्थल: डी. ए .वी मैदान, गोवर्धन
  • अवधि: 10 मिनट
नोट:हेलीकॉप्टर द्वारा हवाई यात्रा के लिए टिकट डीण्एण्वी मैदानए गोवर्धन में स्थित हेलिपैड से भी प्राप्त किए जा सकते हैं

तो अब इंतज़ार मत करिये........ हेलीकॉप्टर द्वारा गोवर्धन पर्वत की रोमांचक हवाई यात्रा का लुत्फ उठाइये
हेल्पलाइन नंबर: 9411256859 (प्रश्नों एवं बूकिंग के लिए)

उ. प्र. पर्यटन से जुड़ें   #uptourism   #heritagearc
अंतिम नवीनीकृत तिथि : सोमवार, Jul 10 2017 11:23AM